सीएम योगी के इस फैसले से प्रदेश में भड़क सकता है दंगा, इंटेलीजेंस ब्यूरो ने केंद्र सरकार को भेजा अलर्ट

0
44

उत्तर प्रदेश में बीते दिनों जिस तरह से सीएम योगी आदित्यनाथ ने अवैध बूचड़खाने बंद किए हैं उसको लेकर प्रदेश में दंगा भड़क सकता है। इसको लेकर इंटेलीजेंस ब्यूरो ने केंद्र सरकार को दो बार अलर्ट भेजा है। दरअसल रामनवमी के बा 11 अप्रैल को हनुमान जयंती है और इस समय धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा सकता है।

आपको बता दें की अवैध बूचड़खाने बन्द होने के बाद से इस फैसले का विरोध लगातार हो रहा है। प्रदेश के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में इसको लेकर है अलर्ट जारी किया है आईबी ने।


दरअसल भाजपा ने यूपी चुनाव के दौरान तीन तलाक का भी मुद्दा उठाया था जिसके बाद मुस्लिम महिलाओं का समर्थन भाजपा को मिला। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मसले में मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अम्बर से मुलाक़ात भी की थी। ट्रिपल तलाक में बीजेपी के दखलंदाजी से कई मौलाना बीजेपी के खिलाफ हैं। अब इन दोनों मसलों को लेकर मुस्लिम असंतुष्ट दिख रहे हैं।

आईबी सूत्रों की मानें तो हनुमान जयंती पर मुस्लिम क्षेत्र में दंगा भड़क सकता है। असामाजिक तत्व त्यौहार में बवाल करने के फिराक में हैं। यह अलर्ट यूपी के साथ ही अन्य राज्यों की तरफ से भी केंद्र को भेजा गया है। अलर्ट में मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाने की अपील की गई है। अलर्ट में यह भी कहा गया है की हिन्दू संगठनों और रेलवे, बस स्टैंड पर ख़ास नज़र रखने की ज़रूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here