सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया एलान इस बार नगरीय निकाय चुनाव लड़ेंगे पार्टी के सिम्बल पर

0
22

जब समाजवादी पार्टी सत्ता में थी तब उसने नगरीय निकाय चुनाव में सिम्बल का इस्तेमाल नहीं किया था। अब सत्ता से बाहर होने के बाद पार्टी को सिम्बल की याद आई है। 29 मार्च को पार्टी के मौजूदा पार्षदों के साथ हुई बैठक में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने चुनाव की तैयारी पर चर्चा की। इस दौरान पार्षदों ने सिम्बल पर ही चुनाव लड़ाए जाने की बात कही। तर्क दिया कि दल के कई सदस्यों के चुनाव लड़ने से नुकसान होता है।

मौजूदा पार्षदों और सपा मुखिया अखिलेश यादव के बीच हुई बैठक में इस पर सहमति बन गई है। बैठक के बाद पार्टी महानगर ईकाई ने संभावित दावेदारों की लिस्ट भी बनानी शुरू कर दी है। इस दौरान अखिलेश ने कहा कि सिम्बल रहेगा तो सभी एक ही प्रत्याशी के लिए मेहनत करेंगे। सपा पार्षद दल के नेता सैय्यद यावर हुसैन रेशू के मुताबिक, अखिलेश यादव ने इस पर सहमति जताई है।

वही सपा के नगर अध्यक्ष फाखिर सिद्दीकी ने बताया कि वार्डवार संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार कर रहे हैं। आरक्षण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आगे की तैयारी शुरू होगी। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद से ही नगर निगम चुनाव के लिए दावेदारों की बाढ़ सी आ गई है। शहर से 6 मंत्री और एक उपमुख्यमंत्री होने के चलते इनके यहां भी दावेदारी जताने के लिए भीड़ लगी है। पार्टी के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि आरक्षण प्रक्रिया पूरी होते ही पार्टी नेतृत्व प्रत्याशियों पर फैसला लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here