You are here
अर्थ व्यवस्था 

दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 24वें नंबर पर मुकेश अंबानी, 15000cr बढ़ी दौलत

रिलायंस जियो की पेड सर्विस लॉन्च के बाद मुकेश अंबानी की नेटवर्थ लगातार बढ़ती जा रही है।
________________________________________

नई दिल्ली.दुनिया के अमीरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 29 मार्च तक वे इस लिस्ट में 26वें नंबर पर थे। Jio के चलते हफ्तेभर में उनकी दौलत 15,000 करोड़ रुपए बढ़ गई। बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक 4 अप्रैल को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 29.7 अरब डॉलर यानी 1.96 लाख करोड़ रुपए हो गई। इस इंडेक्स में पहले नंबर पर माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिलगेट्स हैं। उनकी नेटवर्थ 86.1 अरब डॉलर यानी करीब 5.43 लाख करोड़ रुपए आंकी गई। अंबानी ने माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व CEO को पीछे छोड़ा…

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में अंबानी के बाद ब्राजील के इन्वेस्टर जॉर्ज पाउलो लेमैन हैं, जिनकी नेटवर्थ 29 बिलियन यानी 1.83 लाख करोड़ रुपए है।
इसके बाद माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व CEO स्टीव बॉमर का नंबर है, वो 26वें पायदान पर हैं। बॉमर की नेटवर्थ 27.5 अरब डॉलर यानी करीब 1.73 लाख करोड़ रुपए है।
बता दें कि 29 मार्च को मुकेश अंबानी इस लिस्ट में 26वें नंबर पर थे। तब उनकी नेटवर्थ 27.4 अरब डॉलर यानी करीब 1.73 लाख करोड़ रुपए थी।

एक हफ्ते में 7 फीसदी बढ़ा RIL का स्टॉक
एक हफ्ते में RIL के स्टॉक में करीब 7 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई। इस दौरान कंपनी की मार्केट कैप 27,701 करोड़ रुपए बढ़कर 4.46 लाख करोड़ रुपए के लेवल पर पहुंच गई। तीसरे क्वार्टर तक के आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी में प्रमोटर्स और प्रमोटर्स ग्रुप की हिस्सेदारी 46.48 फीसदी है।

Jio पेड सर्विसेज की लॉन्च से तेजी से बढ़ी नेटवर्थ
Jio की फ्री डाटा सर्विसेज 31 मार्च को खत्म होनी थीं, लेकिन कंपनी ने कुछ शर्तों के साथ तीन महीनों के फ्री
सर्विस अभी तक जारी रखीं।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसका असर रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक्स पर दिख रहा है। इसका फायदा मुकेश अंबानी को भी मिला है। अंबानी की RIL में बड़ी हिस्सेदारी है।

Related posts

Leave a Comment

Pin It on Pinterest

X
Share This