खुले में शौच करतीं महिलाओं के फोटो लेने से रोका, तो परिषद कर्मियों ने पीट-पीट कर मार डाला

0
9

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में खुले में शौच करती महिलाओं के फोटो लेने से रोकने पर नगर परिषद कर्मियों ने कथित रूप से एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डाला है। इस मामले में नगरपरिषद आयुक्त समेत पांच परिषद कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
________________________________________

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में शुक्रवार को यह मामला सामने आया है। सुबह साढ़े 6 बजे प्रतापगढ़ शहर की कच्ची बस्ती में नगर परिषद की स्वच्छ भारत मिशन टीम राउंड पर थी. आरोप है कि इस दौरान नगर परिषद की टीम खुले में शौच कर रही महिलाओं के फोटो लेने लगी। जब इस बात का पता समाज सेवी और श्रमिक संगठन से जुड़े जफर खान को चला तो उसने मौके पर पहुंचकर नगर परिषद के दल को फोटो लेने से रोका।

दोनों पक्षो के बीच खूब कहासुनी और मारपीट हुई। आरोप है कि नगर परिषद की स्वच्छ भारत मिशन की टीम ने जफ़र खान को इतना पीटा कि उसकी मौत ही हो गई. जफ़र को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया भी गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका है.

इस मामले में मृतक के भाई की तरफ से पुलिस में नगर परिषद आयुकत अशोक जैन समेत पांच परिषद कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। प्रतापनगर थाने के एसएचओ मांगी लाल बिशनोई का कहना है कि,“ हां हमने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज की है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।”

उधर प्रतापनगर परिषद आयुक्त अशोक जैन ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि,”हम वहां खुले में शौच न करने के लिए लोगों को जागरूक करने गए थे, तभी वहां जफर खान आया और हमें गालियां देने लगा। उसने हमारे एक कर्मचारी के साथ मारपीअ भी की। उसके बाद वह वहां से अपने घर चला गया, उस वक्त तक उसका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक लग रहा था।”

उधर सीपीआई (एमएल) की पोलित ब्यूरो सदस्य कविता कृष्णन ने इस मामले  लेकर ट्ववीट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here