CM शिवराज ने तोड़ा उपवास, बीजेपी नेता कैलाश जोशी ने पिलाया नारियल का पानी, किसानों का गुस्सा अभी भी कायम

0
27

सीएम शिवराज के उपवास के दूसरे दिन भी किसानों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। किसानों ने आज पूरे प्रदेश में चक्का जाम और जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं उपवास पर बैठे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नारियल का पानी पीकर उपवास समाप्त कर दिया है। बीजेपी नेता कैलाश जोशी ने उन्हें नारियल का पानी पिलाया।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उपवास का आज दूसरा दिन था। शनिवार को उन्होंने प्रदेश में शांति बहाली न होने तक उपवास रखने का ऐलान किया था। लेकिन रविवार को भी किसानों का गुस्सा कायम है।

कर्फ्यू में ढील

इस बीच प्रशासन द्वारा मंदसौर में हालात सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। प्रशासन ने सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी है।

शिवराज के खिलाफ सिंधिया का सत्याग्रह

इधर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसानों के समर्थन में सत्याग्रह का ऐलान किया है। सिंधिया ने 14 जून से भोपाल में 72 घंटों के सत्याग्रह की घोषणा की है। सिंधिया ने बताया इससे पहले 12 जून को इंदौर में और 13 जून को मंदसौर में घायल किसानों और मारे गए किसानों के परिजनों से मिलेंगे।

गौरतलब है कि कर्ज माफी समेत समर्थन मूल्यों जैसी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर 6 जून को मंदसौर में पुलिस ने फायरिंग कर दी थी। पुलिस फायरिंग में 6 किसानों की मौत हो गई थी। जिसके बाद किसानों के आंदोलन ने और उग्र रूप ले लिया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here