जेएनयू छात्रा से बलात्कार के आरोप में सड़क-परिवहन मंत्रालय का बड़ा अधिकारी हुवा गिरफ्तार

0
46

देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की एक छात्रा का यौन शोषण का मामला सामने आया है। यौन शोषण करने के आरोप में इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित छात्रा का कहना है कि आरोपी अधिकारी पिछले पांच सालों से उसके साथ यौन शोषण कर रहा था।

पुलिस ने इस मामले की शिकायत दर्ज कर आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दिए गए बयान के अनुसार आरोपी की पहचान राकेश मीणा के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में सहायक कार्यकारी अभियंता के तौर पर काम करता है।

आरोपी राकेश मीणा पीड़िता का 2012 से यौन शोषण कर रहा था। वह पीड़िता का आए दिन पीछा करता था और उसे जान से मारने की धमकी भी दिया करता था। पुलिस ने सोमवार को आरोपी को उसके दक्षिण दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तार किया।

इस मामले की शिकायत वसंत कुंज थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी को तिहाड़ जेल भेजा गया है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

यह पहला मामला नहीं है जब जेएनयू छात्रा के साथ इस प्रकार का मामला सामने आया है। इससे पहले सोमवार को जेएनयू छात्रा का पीछा करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया था। इस आरोपी की पहचान शैलेश कुमार के रूप में की गई थी। आरोपी पिछले 15 दिनों से छात्रा का पीछा कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here