दिल्ली में महिलाओं संग सरेआम हुई ऐसी दरिंदगी की दहल गए आस-पास खड़े लोग!

0
34

बेहद विचलित करने वाली ये तस्वीरें दिल्ली की हैं.इन तस्वीरों में जो किया गया है उसे जानकर किसी का भी दिल दहल जाएगा.

इसमें दिख रही महिलाओं को सरेआम पिंजरे में बंद किया गया, जंरीरों से बांधा गया, जबरदस्ती उनके मुंह में केमिकल्स डाले गए, उनकी सर मुंड दिए गए और उनके जीवन को तार तार करने के लिए उन्हें बिजली के झटके तक दिए गए जिसके बाद उन्हें कूड़े के ढेर में फेंक दिया गया.


ये दिल दहलाने वाली बातें पढ़कर अगर आप खुद को संभाल नहीं पा रहे तो आपकी राहत के लिए आपको बता दें कि ये असल में नहीं हुए बल्कि एक गहरा और बेहद ज़रूरी संदेश देने के लिए रचा गया प्ले था.


जानवारों के अधिकारों की मुहिम चलाने वाली संस्था पेटा ने इसे अंजाम दिया. इस संस्था से जुड़ी नेहा सिंह और उनके साथियों ने इस स्ट्रीट थियेटर में हिस्सा लिया जिसमें उनके शरीर के साथ वही बर्ताव किया गया जैसा जानवरों के शरीर के साथ उनके मीट और शरीर के बाकी हिस्सों के अलग-अलग इस्तेमाल के लिए किया जाता है.

दरअसल जानवरों के मीट से लेकर उनकी खाल और बाकी हिस्सों का इस्तेमाल अलग-अलग इंसानी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए होता है. इसके लिए जानवरों को ज़हर देने से लेकर भूखा मारने तक जैसे कृत्य किए जाते हैं.

इन महिलाओं के साथ भी इस स्ट्रीट प्ले में वो सारी चीज़ें की गईं जिससे जानवरों के प्रति होने वाली ऐसी दरिंदगी को लेकर एक पुख्ता संदेश जाए.


संभव है तस्वीरें देखकर आपको ये एहसास हुआ हो कि जानवरों संग कैसा सलूक होता है और आप भी इन तस्वीरों और नीचे दिए गए वीडियो को देखकर उनके साथ होने वाली दरिंदगी के खिलाफ खड़े हो जाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here