सीएम योगी ने काशी में ई-पूजा और अयोध्या में कई सालो से बंद रामलीला शुरू करने के दिए निर्देश

0
25

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में ई-पूजा, ई-डोनेशन, कैलाश मानसरोवर यात्रा और सिंधु यात्रा के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या में कई वर्षों से बंद चल रहा रामलीला का मंचन फिर से शुरू करने का निर्देश दिया। मथुरा में रासलीला और चित्रकूट में भजन संध्या कार्यक्रम भी चलाने के लिए कहा।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के लिए बाउंड्रीवॉल के निर्माण के साथ-साथ तीर्थ यात्रियों की सुविधा का भी खास ध्यान रखा जाए। वहां तक जाने के लिए एप्रोच रोड भी बनाई जाएं। 

इसके अलावा संबंधित अधिकारियों को ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल आगामी 15 दिन में लॉन्च कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने ये निर्देश बुधवार को शास्त्री भवन में धर्मार्थ कार्य विभाग के प्रस्तुतीकरण के दौरान दिए। 

उन्होंने कहा कि अयोध्या में 14.77 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा भजन संध्या स्थल का काम हर हाल में जून, 2018 तक पूरा कर लिया जाए। चित्रकूट में भजन संध्या और परिक्रमा स्थल का निर्माण भी निर्धारित समयसीमा के भीतर कराया जाए। 

इसके लिए 13.75 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रसिद्ध मंदिरों के संपर्क मार्ग फोरलेन बनाए जाने के साथ-साथ लोगों के लिए बैठने, विश्राम गृह और पेयजल सुविधाओं के विकास के कार्य भी प्राथमिकता से कराए जाएं। 

मुख्यमंत्री ने धार्मिक स्थलों में स्थित तालाबों का जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण के काम कराने पर भी जोर दिया। साथ ही ब्रज चौरासी कोसी परिक्रमा परिपथ का विकास कराए जाने के निर्देश भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here