योगी राज में दिखी सपा नेता की गुंडई, ‘योगी ज़िंदाबाद’ बोलने पर मारी गोली, लड़के की मौत

0
62

सपा नेताओं पर सरकार आने के बाद अक्सर गुंडागर्दी और दबंगई करने के आरोप लगते रहे हैं। लेकिन सरकार जाने के बाद भी सपा नेताओं के हौसले पस्त होते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक सपा नेता की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। यहां सपा नेता ने यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का नारा लगाने पर 17 साल के लड़के को गोली मार दी। गोली लगने से उसकी मौत हो गई है। योगी आदित्य नाथ के सीएम पद की शपथ लेने के बाद लड़का ‘योगी जिंदाबाद’ के नारे लगा रहा था। यह घटना रविवार रात को मुरादाबाद के असमोली थाना क्षेत्र के मढ़ान गांव में घटित हुई।

गोली लगने से नन्हे की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने नन्हे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना के बाद पीड़ित के घर पर पथराव भी किया गया।

आईएएनएस के मुताबिक गांव में रहने वाले बीजेपी नेता मोनू सिंह का भाई विनिकेत उर्फ नन्हे (17 साल) ‘योगी जिंदाबाद’ नारा लगा रहा था। इसी दौरान उधर से गुजर रहे जिला पंचायत सदस्य उषा सिंह के पति और समाजवादी पार्टी के नेता शिशुपाल सिंह ने नन्हे को गोली मार दी। गोली लगने से नन्हे की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने नन्हे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना के बाद पीड़ित के घर पर पथराव भी किया गया। जिसमें तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और आरोपियों की तलाश जारी है।

मृतक के भाई की ओर से की गई एफआईआर के मुताबिक आरोपी नन्हें को नहीं बल्कि उसके बड़े भाई मोनू को गोली मारने आया था। इस मामले में पुलिस का कहना है कि मामला चुनावी रंजिश का लगता है, वरना नारे लगाने पर कोई किसी को गोली क्यों मार देगा। सच क्या है, यह जांच से पता चलेगा। आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द होगी। यह घटना योगी के शपथ लेने के एक हफ्ते बाद हुई।

गौरतलब है कि यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्य नाथ को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया। योगी ने 19 मार्च को सीएम पद की शपथ ली। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। सीएम बनने के तुरंत बाद से ही योगी एक्शन मोड पर है। अवैध बूचड़खानों की बंदी, महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वैड जैसे फैसलों को लेकर वह सुर्खियों में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here