अमित शाह पर महात्मा गांधी के पोते राजमोहन का पलटवार, कहा-‘वे चतुर बनिया से कहीं ज्यादा थे’

0
31

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गांधी को चतुर बनिया कहे जाने के बयान पर सियासत गर्म है। अब महात्मा गांधी के पोते ने भी अमित शाह के बयान का जवाब दिया है।

महात्मा गांधी के पोते राजमोहन गांधी ने कहा है, “भारत में ब्रिटिश शेरों और सांप्रदायिक जहर वाले सांपों पर जीत हासिल करने वाला शख्स चतुर बनिया से कहीं ज्यादा था।”

मीडिया सूत्रों के मुताबिक राजमोहन ने कहा, ” महात्मा का लक्ष्य बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह से कहीं अलग होता। उनका लक्ष्य शाह जैसे लोगों के उलट आज बेकसूर और कमजोर लोगों का शिकार करने वाली ताकतों को पराजित करना होता।”

बता दें कि महात्मा गंधी के पोते  राजमोहन बायोग्राफर और अमेरिका की इलिनोइस यूनिवर्सिटी में रिसर्च प्रोफेसर हैं। बता दें अमित शाह ने 9 जून को रायपुर में एक प्रोग्राम में महात्मा गांधी को चतुर बनिया बताया था।

गोपालकृष्ण गांधी ने भी दिया बयान

महात्मा गांधी के एक और पोते गोपालकृष्ण गांधी ने भी शाह के बयान पर अपनी बात रखी है। गोपालकृष्ण ने कहा, “मुझे तो चतुर बनिया बयान पर हंसी आती है। हालांकि ऐसा कहना ठीक नहीं है, यह एक शरारत है।”

गौरतलब है कि अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे के दूसरे दिन 9 जून को शाह ने रायपुर में कहा था, “महात्मा गांधी चतुर बनिया थे, इसीलिए उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को खत्म कर दो।” कांग्रेस में लोकतंत्र की चर्चा करते हुए शाह ने यह भी कहा था, “सोनिया के बाद अध्यक्ष कौन है ये सबको पता है। मेरे बाद कौन होगा ये किसी को पता नहीं है। कांग्रेस का कोई सिद्धांत नहीं है। उसमें लोकतंत्र भी नहीं है। उस पर परिवारवाद हावी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here