योग दिवस को बताया ‘पब्लिसिटी स्टंट’, बिहार सरकार नहीं होगी शामिल : नीतीश कुमार

0
33

एक ओर जहां पूरा विश्व 21 जून को मनाए जाने वाले ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ कार्यक्रम में भाग लेने की तैयारियों में लगा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर बिहार सरकार इस कार्यक्रम में रुचि लेती नजर नहीं आ रही है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार इसे ‘पब्लिसिटी स्टंट’ बताया है और इस कार्यक्रम में भाग न लेने की बात कही है।
________________________________________

एएनआई के मुताबिक, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि योग सिर्फ योग दिवस के दिन नहीं बल्कि यह प्रतिदिन करने की चीज है। नीतीश ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए योग पर राजनीति नहीं करने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से कुछ लोग वोट बटोरने की कोशिश कर रहे हैं।

नीतीश ने योग दिवस को लेकर इस बात का खुलासा मीडिया से हुई एक बातचीत के दौरान किया। हालांकि नीतीश ने कहा कि वह योग के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह का पब्लिसिटी स्टंट पसंद नही है। नीतीश ने कहा कि वे खुद भी योग करना पसंद करते हैं, लेकिन इसका प्रचार करना उन्हें पसंद नहीं है।

साथ ही, नीतीश ने 21 जून यानि कल मनाए जाने वाले ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ में भाग लेने से भी इंकार कर दिया है। कुमार ने कहा कि योग के नाम पर यह दिखावा ठीक नहीं लगता। उन्होंने कहा कि भाजपा योग को राजनीतिक मुद्दा बना रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here