2019 लोकसभा चुनाव अखिलेश की अगुवाई मे लड़ेगी सपा, कार्यकरिणी बैठक मे हुवा फैसला !

0
66
Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav, looks on during a press conference in Lucknow, India, Tuesday, March 7, 2017. Samajwadi Party symbol 'cycle' is seen behind. (AP Photo/Rajesh Kumar Singh)

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक शुरु हो गई है। गुरूवार को हुई इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। विधानसभा चुनावों में मिली हार पर मंथन के साथ-साथ 15 अप्रैल से शुरू होने वाले सदस्यता अभियान पर भी चर्चा की गई।

अखिलेश के नेतृत्व लड़ा जाएगा 2019 का चुनाव
बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने साफ कर दिया कि अखिलेश के नेतृत्व में ही 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा। चौधरी की माने तो सपा हार से टूटने वाली नहीं है और 2019 में बीजेपी से हार का बदला चुकाने की तैयारी में जुट गई है।

वादे मुताबिक मुलायम को पार्टी की कमान सौंपे अखिलेश-अपर्णा
एक तरफ जहां अखिलेश यादव के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लडऩे की तैयारी की जा रही है वहीं दूसरी तरफ सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव ने मांग की है कि अखिलेश को पार्टी, मुलायम सिंह को सौंप देनी चाहिए, जैसा कि उन्होंने चुनाव से पहले वादा किया था। लेकिन सपा कार्यकारिणी की बैठक में जिस तरह से अखिलेश के नेतृत्व में ही 2019 के चुनाव लडऩे का ऐलान किया गया है उससे साफ हो गया है कि अखिलेश विरासत की सियासत की लगाम अपने हाथ में ही रखेंगे। ऐसे में शिवपाल और अपर्णा के अगले कदम का इंतजार रहेगा।

सपा के विभिन्न संगठनों की बैठक का कार्यक्रम
सपा की 7 अप्रैल को युवा प्रकोष्ठ, 9 अप्रैल को महिला सभा, 10 अप्रैल को पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ और अधिवक्ता सभा की बैठक, 11 अप्रैल को शिक्षक और सैनिक प्रकोष्ठ, 12 अप्रैल को समाजवादी एससीएसटी और मजदूर सभा, 13 अप्रैल को सपा व्यपार सभा और अल्पसंख्यक सभा की बैठक है। इन सभी बैठकों को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी कार्यालय पर सुबह 10 बजे संबोधित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here