You are here
चुनाव 2017 विशेष ताज़ा ख़बरें 

सपा ने 7 उम्मीदवारों के काटे टिकट, जिसमे तीन विधायक भी शामिल !

विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने अपने 10 प्रत्याशियों के टिकट को काट दिया है. इन उम्मिद्वारों में सपा के तीन विधायक भी मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि सपा ने यह फैसला कांग्रेस के 29 प्रत्याशियों की सूची को देखते हुए लिया है. सपा के जिन तीन विधायकों का टिकट कटा है उनमें रायबरेली की सरेनी से देवेन्द्र प्रताप सिंह, हरचन्दपुर सीट से सुरेन्द्र विक्रम और पयागपुर (बहराइच) के विधायक मुकेश श्रीवास्तव का नाम शामिल है!

सपा नेताओं की माने तो पयागपुर के विधायक मुकेश श्रीवास्तव नआरएचएम घोटाले के आरोपी भी है. जबकि इन्होंने कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़कर सपा को ज्वाइन किया था. उसके बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसी सीट से उन्हें टिकट भी दिया था. लेकिन अब इस सीट के कांग्रेस अपने उम्मीदवार को खड़ा करेगी. इसे वजह से अब सपा ने मुकेश का टिकट काट दिया है!

जनकारी के अनुसार भगत राम मिश्रा अब उनकी सीट से चुनाव लड़ेंगे. बताते चले कि सपा ने यह बड़ा फैसला गुरुवार को लिया है. इसके अलावा जिन प्रत्याशियों के टिकट कटे हैं उनके नाम इस प्रकार है: कानपुर की महराजपुर सीट से अरुणा तोमर, बस्ती की रुधौली सीट से रामललित चौधरी, फरेंदा सीट पर विनोद मणि त्रिपाठी, कौशांबी की चायल सीट से चंद्रबली सिंह पटेल!

Related posts

Leave a Comment

Pin It on Pinterest

X
Share This