शिवराज सिंह की बढ़ी मुश्किलें, किसान यूनियन ने किया आंदोलन समाप्ती से इंकार, जंतर-मंतर पर करेंगे महापंचायत

0
18

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के मंच पर भारतीय किसान यूनियन के महामंत्री ने भले ही आंदोलन समाप्त करने का ऐलान कर दिया हो लेकिन यूनियन की कार्यकारिणी ने इसका खंडन किया है। ऐसे में सीएम शिवराज की मुसीबतें बढ़ती दिखाई दे रही है।

भारतीय किसान यूनियन ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि 15 जून 2017 को दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसानों की महापंचायत होगी। दरअसल यूनियन का यह बयान तब आया जब भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महामंत्री अनील यादव ने शिवराज सिंह के मंच पर आंदोलन समाप्त होने की बात कही। भाकियू ने इसका खंडन करते हुए कहा, “प्रदेश महामंत्री को व्यक्तिगत रूप से कोई निर्णय लेने का अधिकार नहीं है।”

गौरतलब है कि भाकियू समेत अन्य किसान संगठनों द्वारा किसानों का कर्ज माफी करने, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू कराने आंदोलन किया जा रहा है। वहीं मध्य प्रदेश के मंदसौर में आंदोलन कर रहे 6 किसानों की पुलिस गोलीबारी में मौत होने की वजह से आंदोलन और उग्र हो गया है। भारतीय किसान यूनियन ने इसकी न्यायिक जांच और किसानों की मांगो को लेकर जंतर-मंतर में किसानों को एकत्र होने का आह्वान किया है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here