You are here
ताज़ा ख़बरें राजनीति 

शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाई तो, नही रहेंगे सपा का हिस्सा !

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद भी अपनी नई पार्टी बनाने का ऐलान करने वाले सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव पर अब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव काफी सख्त हो गए हैं. उन्होंने शिवपाल को नई पार्टी के गठन को लाकर सख्त हिदायत भी दी है. अखिलेश ने साफ लब्जों में कहा है कि अगर शिवपाल यादव ने ऐसा किया तो वो सपा का हिस्सा नहीं रहेंगे. अखिलेश ने कहा, “अगर नई पार्टी बनाएंगे तो उनकी सदस्‍यता चली जाएगी”!

इसके साथ ही अखिलेश ने सपा के संरक्षक और अपने पिता मुलायम सिंह यादव के अपने दिल में होने को लेकर भी बड़ा बयान दिया और कहा, “दिल तो किसी ने नहीं देखा है. हां उनका सम्‍मान बहुत है” जबकि उन्होंने सपा के गठबंधन को लेकर नेताजी के सहमती और नाराजगी का जिक्र करते हुए कहा,” हमारी पार्टी के संस्‍थापक वो हैं, हमें रास्‍ता दिखाने वाले वो हैं. सरकार बनेगा तो उनका सम्‍मान बढ़ेगा. नेताजी यही चहाते हैं कि सरकार बने और सपा की सरकार बनने जा रही है. नेताजी प्रचार भी करेंगे और पार्टी को आशीर्वाद भी देंगे!

इसके अलावा अखिलेशे ने राष्‍ट्रीय अधिवेशन बुलाकर खुद को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष घोषित किए जाने के प्रश्न का भी बड़े शालीनता से और एक मंझे हुए नेता के तरह जवाब दिया उन्होंने कहा, ” राजनीतिक परिस्‍थितियों ने जो किया वही हुआ है. मेरे साथ अगर 10 विधायक होते तो मैं क्‍या करता? मैं कोई बदला नहीं ले रहा. इस पार्टी का जो रास्‍ता है उसी पर यह पार्टी चल रही.” बता दें कि अखिलेश ने ये बातें शनिवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम के दौरान कही!

Related posts

Leave a Comment

Pin It on Pinterest

X
Share This