शर्मनाक : राजस्‍थान बंसवाड़ा जिले की घटना, प्रेमी जोड़े को बुरी तरह से पीटा, फ़िर नंगा कर पूरे गाँव में जुलूस निकाला

0
116

राजस्थान में एक बहुत ही शर्मनाक मामला देखने को मिला जहां पर एक प्रेमी जोड़े को पहले तो बुरी तरह से पीटा और प्रताड़ना दी गई। इसके बाद पूरे गांव में बिना कपड़ो के उनका जुलूस निकाला गया। गांव ने इस प्रेमी जोड़े को यह सजा इसलिए दी क्योंकि दोनों घर छोड़कर साथ में भाग गए थे।

यह मामला उस समय सामने आया जब इस घटना का वीडियो एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आनंद शर्मा को मिला। यह मामला बंसवाड़ा जिले का है। आनंद शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह प्रेमी जोड़ा 22 मार्च को गुजरात भाग गया था। दोनों रिश्ते में भाई-बहन लगते हैं और इसी कारण उनके परिवार को यह रिश्ता पसंद नहीं था, जिसके बाद दोनों ने भाग जाने का कदम उठाया।

अधिकारी ने बताया कि इनका परिवार इन्हें ढूंढकर वापस गांव ले आया। वापस लाने के बाद दोनों को पूरे गांव के सामने पीटा गया और फिर उन्हें नंगा कर ढोल की थाप पर पूरे गांव में घुमाया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले के सामने आने के बाद करीब 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें लड़के और युवती के पिता भी शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि 21 वर्षीय पीड़ित युवक से इस बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि आरोपियों ने 20 वर्षीय पीड़ित युवती को शारीरिक रूप से प्रताड़ित भी किया था। पीड़ित लड़के ने बताया कि युवती के परिवारवालों ने उसकी शादी जबरदस्ती किसी और के साथ करा दी। अधिकारी ने कहा कि लड़के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर हमने युवती को 18 अप्रैल को लिमथान गांव से बचाया।

पीड़ित लड़की ने अपने बयान में पुलिस को कहा कि उसकी जबरन पास के ही गांव के रहने वाले एक युवक के साथ शादी कराई, जिसके लिए उसके परिवार ने लड़के के परिवार से 80 हजार रुपए लिए थे। पुलिस ने इस मामले में पीड़ित युवती के बयान के आधार पर दूल्हे समेत उसके परिवार को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा युवती को सुरक्षा दी गई है जिससे कि उसपर कोई हमला न कर सके। दोनों पीड़ितों का बयान शुक्रवार को मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here