यू पी मे 821 ब्लाकों के बदले 851 होंगे नए ब्लाक सरकार ने दी मंजूरी!

0
70

उत्तर प्रदेश मे नये ब्लाकों के मांगो को लेकर प्रदेश सरकार ने फैसला ले लिया है. प्रदेश ग्रामीण विकास मंत्री अरविंद कुमार सिंह ने कहा की प्रदेश सरकार के इस फैसले से गावों में विकास की रफ्तार बढ़ेगी साथ ही साथ ग्रामीणों को काफी फायदे भी होंगी.

अखिलेश सरकार ने नए ब्लाकों के गठन में सपा के वरिष्ठ मंत्रियों का काफी ख्याल रखा. सपा का गढ़ मने जाने वाले बदायूं विधानसभा क्षेत्र का काफी ख्याल रखते हुए तीन नए ब्लाकों को आवंटित किया गया. वही वरिष्ठ दबंग मंत्री रजा भैया भी अपने विधानसभा क्षेत्र में दो नए ब्लॉक खोलवाने में सफल रहे. अब प्रदेश में 821 के बदले 851 नए ब्लॉक होंगे. ये नए ब्लॉक प्रदेश के 22 जिलों में खोले गये है.

जिन जिलों में ब्लॉकों का गठन हुआ है इनमें से कुछ इस प्रकार है- बारबंकी में सुबेहां व महादेवा ब्लॉक, सोनभद्र जिले में कोना व करमा ब्लॉक, महोबा जिले में श्री नगर ब्लॉक, श्रावस्ती में लक्ष्मण पुर ब्लॉक, पीलीभीत में माधवटांड ब्लॉक, बुलंदशहर में ककोड़ ब्लॉक, इलहाबाद में बराव ब्लॉक, कन्नौज में धदिया ब्लॉक, रायबरेली में खूजरगांव ब्लॉक, बदायूं में नाधा, दोदहरी, बिनावर ब्लॉक, सहित अन्य जिलों में भी कई ब्लॉक शामिल है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here