प्रशांत भूषण को बुरी तरह पीटने वाले को भाजपा ने दिया इनाम, बनाया बीजेपी का प्रवक्‍ता, तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने जताया नरेंद्र मोदी का शुक्रिया

0
21

भारतीय जनता पार्टी ने वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के साथ मारपीट करने वाले तेजिंदर पाल सिंह को अपना प्रवक्ता बनाया है। इस पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। बग्गा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का शुक्रिया अदा किया है। बग्गा ने ट्वीट किया है, ‘भरोसा जताने और दिल्ली भाजपा प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपने के लिए शुक्रिया।

बग्गा साल 2012 में उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने प्रशांत भूषण के साथ मारपीट की थी। भूषण ने उस वक्त कश्मीर में जनमत संग्रह की वकालत का बयान दिया था। इसके लिए उन्हें तीन दिन तिहाड़ जेल में काटने पड़े थे। बग्गा पहले भी भारतीय जनता पार्टी के सदस्य रहे हैं, लेकिन उन्होंने भाजपा छोड़ दी थी। उनका कहना था कि आप किसी पार्टी का सदस्य रहते हुए राष्ट-विरोधियों से नहीं लड़ सकते। न्यूज लॉन्ड्री को इंटरव्यू देते हुए उस वक्त बग्गा ने कहा था, ‘आपको हर चीज के लिए पार्टी नेतृत्व से अनुमति लेनी होती है। अगर मुझे हर चीज के लिए पार्टी से मंजूरी लेनी पड़े तो मैं राष्ट्र विरोधियों के खिलाफ नहीं लड़ सकता। इसलिए मैंने पार्टी छोड़ दी।’ इसके बाद उन्होंने भगत सिंह क्रांति सेना बनाई थी और धमकी दी थी कि अगर कोई कोई राष्ट्र विरोधी बात करेगा तो वह ‘खून की होली’ का सामना करेगा।

भूषण पर हमला करने के बाद बग्गा ने ट्वीट किया था, ‘उसने(प्रशांत भूषण) मेरा देश तोड़ने की कोशिश की, मैंने उसका सिर तोड़ने की कोशिश की। हिसाब चुकता। सभी को बधाई। ऑपरेशन प्रशांत भूषण सफल हुआ।’ बग्गा ने सुप्रीम कोर्ट में प्रशांत भूषण के चेंबर में घुसकर, उनके साथ मारपीट की थी। इसके साथ ही कहा था कि अगर तुमने मेरे देश को तोड़ने की कोशिश की तो मैं तुम्हारा सिर तोड़ दूंगा।

यहां देखें- प्रशांत भूषण पर हमले का वीडियो-

इसके साथ ही उन्होंने अरुंधति राय की किताब ‘ब्रोकन रिपब्लिक’ के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। इसके साथ ही बग्गा ने अलगावदवादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर भी हमला किया था। बग्गा ने सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी स्वामी अग्निवेश को पेशाब पिलाने की धमकी दी थी। टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा के पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने पर भी बग्गा ने निशाना साधा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here