छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले मे नक्सली हमले में घायल जवान की मृत्यु

0
30

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में घायल जवान की आज मृत्यु हो गई।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में घायल जवान की आज मृत्यु हो गई। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में कल शाम नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल एसटीएफ के जवान सलभ उपाध्याय की आज तड़के मृत्यु हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद बासागुड़ा और आवापल्ली थाना क्षेत्र से शनिवार को एसटीएफ, डीआरजी और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया कि दल जब कल शाम बासागुड़ा क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें उपाध्याय के सिर में गोली लग गई। घायल जवान को बाहर निकालने के लिए आज तड़के हेलीकॉप्टर रवाना किया गया था। जब उसे बेहतर इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा था तभी उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। पुुलिस दल ने हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी है। गौरतलब है कि रविवार सुबह बासागुड़ा क्षेत्र में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में दो अन्य जवान भी घायल हुए थे। घायल जवानों को रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here