चुनाव आयोग ने 34 प्रत्याशियों पर 3 वर्षों के लिए लगाया प्रतिबंध!

0
56

समाजवादी पार्टी में अभी विवाद थमा भी नही है तब तक चुनाव आयोग ने एक और फैसला सुना दिया है. बताया जा रहा है आयोग ने 34 लोगों पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा है कि ये सभी लोंग 3 वर्षो के लिए चुनाव नही लड़ सकते है. बता दे कि आयोग ने जिन लोगों को तीन साल के लिए अयोग्य घोषित किया है!

इस बारे में प्रदेश के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि बीते चुनाव में चुनावी खर्च का ब्यौरा देने में असफल रहने और आदर्श आचार संहिता का पालन नहीं करने पर 34 लोगों को अयोग्य घोषित किया गया है. ये लोग अगले तीन साल के लिए चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. उन्होंने बताया कि इन 34 लोगों में लखनऊ कैंट विधानसभा क्षेत्र के शैलेंद्र प्रताप सिंह, सुमन सिंह, सुरेंद्र सिंह, सुशील अवस्थी, राज बहादु

मोहनलालगंज विधानसभा क्षेत्र से खुशीराम व मायाराम, बीकेटी विधानसभा क्षेत्र से गरिमा पाण्डेय, मायाराम, सुदामा त्रिपाठी, विनोद कुमार व अजीत वर्मा, सरोजनीनगर क्षेत्र से जकी मेंहदी जैदी, राज कुमारी लोधी, लखनऊ पश्चिम से अजय कुमार राजपूत, अब्बास मिर्जा हैदर, अब्दुल नदीम खान, एसएम दानिश, दिलीप सिंह व केडी शर्मा, मध्य विधानसभा क्षेत्र में मंसूर अहमद कुरैशी, विकास कुमार सोनकर के साथ कैंट विधानसभा क्षेत्र में निर्मला देवी व मुकुट बिहारी, लखनऊ उत्तर से मंजू शुक्ल, केएस तिवारी, कृष्ण कुमार अग्निहोत्री के साथ ही लखनऊ पूर्व विधानसभा क्षेत्र में अम्बेश कुमार, कविता राखी, रमेश कुमार पाण्डेय, वहीं मलिहाबाद से राजेश कुमार, जितेंद्र व रमेश कुमार के नाम शामिल है. फिलहाल ये नही मालूम हो पाया है कि इनमे से कौन किस पार्टी से था!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here