You are here
ताज़ा ख़बरें राजनीति 

अखिलेश ने एक और सपा नेता को दिखाया बाहर का रास्ता ,6 साल के लिये किया पार्टी से निष्कासित !

समाजवादी पार्टी में एकबार फिर टिकट बंटवारे पर उम्मीदवारों के बीच खिंचातानी मचा हुआ है. समाजवादी पार्टी में समस्याए कम होने कि बजाय बढ़ती जा रही है. वैसे देखा जाय तो मुलायम सिंह यादव पार्टी के गठबंधन के फसलों से खफा है. तो वही शिवपाल यादव ने भी कांग्रेस और सपा गठबंधन को लेकर अखिलेश को खरी-खोटी सुना दिया. उन्होंने इस गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि जिस पार्टी की औकात प्रदेश में 4 सीट की थी उसे 105 सीटें दे दी गई!

तो वही जिन सीटों पर कांग्रेस ने अपना दावेदारी पेस किया था. उस पर अखिलेश ने पहले से ही उम्मीदवार घोषित कर दिया था. अब उनमे से कई सीटें कांग्रेस के खाते में जाने से सपा के उम्मीदवारों ने अपना नमांकन पर्चा वापस लेने से इंकार कर दिया. उन्ही लोगों में से शामिल एक पूर्व मंत्री को पार्टी से निकाल दिया गया!

अब खबर ये भी आ रहा है कि अखिलेश यादव ने एक और उम्मीदवार को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया है. बता दे कि सपा ने पार्टी पार्षद वीरेन्द्र सिंह के पुत्र मनीष चौहान को भी निष्कासित कर दिया. चौहान ने शामली से पार्टी की उम्मीदवारी छीन लिए जाने के बाद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा था क्योंकि यह सीट भी पार्टी ने कांग्रेस को दे दी थी. अगर ऐसा ही चलता रहा तो वो समय भी दूर नही जब कार्यकर्ता ही पार्टी नेतृत्व के फैसलों का विरोध करने पर मजबूर हो जाए!

Related posts

Leave a Comment

Pin It on Pinterest

X
Share This